15 वें वित्त की राशि से शहर में बनेगा नाली, तारा मंडल का संचालन निजी हांथों में देने का निर्णय, MIC की बैठक में लिया गया निर्णय

बिलासपुर। बरसात में पानी निकासी की समस्या न हो इसलिए 15 वें वित्त की राशि से शहर में नालियों का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा तारामंडल का संचालन निजी हांथों देने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए जल्द ही टेंडर निकल जाएगा।

महापौर रामशरण यादव के अध्यक्षता में विकास भवन के दृष्टि सभागार में मेयर इन काउंसिल की बैठक हुई। महापौर रामशरण यादव ने अफसरों को निर्देशित किया कि 15 वे वित्त आयोग की राशि से शहर में जहां-जहां बरसात में पानी भरने की समस्या उत्पन्न होती है वहां नाली निर्माण बरसात के पहले ही कर ली जाए ताकि पुराना बस स्टैंड, विद्यानगर, डीपुपारा, तालापारा सहित अन्य स्थानों में बारिश के दिनों में पानी भरने की समस्या ना हो। इसके लिए निविदा निकालने को भी कहा गया है। इसके साथ ही महापौर रामशरण यादव ने कहा कि गर्मी के दिनों मे पेयजल की समस्या की शिकायत लगातार मिल रही है। निगम ने 19 जगह में बोर खनन करवाया है इसमें तत्काल मोटर पंप लगवाया जाए। ताकि पेयजल की समस्या दूर हो सके। बैठक में सभापति शेख नसीरुद्दीन एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, अजय यादव, बजरंग बंजारे, सीताराम जयसवाल, भरत कश्यप, पुष्पेंद्र साहू, मनीष गढ़वाल सहित निगमायुक्त अजय कुमार त्रिपाठी, जोन कमिश्नर एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
00 तारामंडल के लिए निविदा निकालने के निर्देश
व्यापार विहार में बने तारामंडल का संचालन निजी एजेंसी से कराने का निर्णय लिया गया है एम आई सी के बैठक में निर्णय लिया गया कि इसके लिए जल्द ही निविदा निकाली जाए ताकि तारामंडल का संचालन शुरू हो सके महापौर रामशरण यादव ने निगम अफसरों से कहा कि तारामंडल की निविदा जब तक नही हो जाता। उसके देखरेख में कोई लापरवाही न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *