निगम कमिश्नर ने जल आवर्धन योजना से बने पानी टंकी का किया निरीक्षण, 10 मई तक टेस्टिंग पूरा करने के दिए निर्देश

बिलासपुर- जल आवर्धन योजना के अंतर्गत सिरगिट्टी में तैयार किए गए 270 के एल और 150 के एल क्षमता के दोनों पानी टंकी और पाइपलाइन विस्तार का निगम कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर श्री त्रिपाठी ने 270 के एल क्षमता वाली पानी टंकी जिसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है उसे 10 मई तक पूरा कर शीघ्र पानी सप्लाई शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है ताकि इसका लाभ क्षेत्रवासियों को शीघ्र मिल सकें और दूसरी टंकी के शेष कार्यों को भी जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए है।

ज्ञात है की जल आवर्धन योजना के तहत 10 करोड़ रूपये की लागत से सिरगिट्टी में 270 के एल और 150 के एल क्षमता के दो पानी टंकी का निर्माण अगस्त 2020 में प्रारंभ किया गया था,जो लगभग बनकर पूरी तरीके से तैयार है,योजना के तहत पाइपलाइन विस्तार का भी कार्य किया गया है। जिसमें से 270 के एल क्षमता वाली पानी टंकी से पाइपलाइन टेस्टिंग का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। इन दोनों पानी टंकी से पानी सप्लाई होने के बाद वार्ड क्रमांक 10,11 और 12 के रहवासियों को काफी राहत मिलेगी, क्षेत्रवासियों को पानी की समस्या से निजात मिल जाएगा।
कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी ने दोनों पानी टंकी में क्लोरोनेटर मशीन भी तत्काल लगाने के निर्देश दिए है साथ ही 150 के एल क्षमता वाली पानी टंकी में बाउंड्रीवाल का कार्य शेष है,जिसे तीव्र गति से पूरा करते हुए उससे भी पानी सप्लाई जल्द शुरू करने के निर्देश जल विभाग के अधिकारियों को दिए । इससे पूर्व कमिश्नर अजय त्रिपाठी ने दोनों पानी टंकी और पाइपलाइन विस्तार का पूरा भ्रमण कर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर त्रिपाठी ने अधिकारियों को निर्देश दिया की रहवासियों को कनेक्शन देने का कार्य प्रारंभ करें इसके लिए शिविर भी लगाएं ताकि लोगों के लिए सुविधाजनक हो। जल आवर्धन की इस योजना से पुराने सिरगिट्टी नगर पंचायत क्षेत्र में पानी की समस्या दूर होगी। निरीक्षण के दौरान अधीक्षण अभियंता नीलोत्पल तिवारी, कार्यपालन अभियंता अजय श्रीवासन, जोन कमिश्नर प्रवेश कश्यप, एमाईसी सदस्य पुष्पेंद्र साहू, पार्षद सूरज मरकाम समेत निगम के इंजीनियर और कर्मचारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *