प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग की बैठक, कांग्रेस की विचारधारा का प्रसार करने विधि विभाग श्रेष्ठ माध्यम: राजगीर

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग के प्रदेश महामंत्री व बिलासपुर संभाग प्रभारी प्रदीप राजगीर ने कहा कि अधिवक्ता साथी समाज से जुड़े रहकर संविधान और कानून की सेवा करते हैं, इसलिए उन्हें बड़े ही सम्मान के साथ बुद्धिजीवी वर्ग की संज्ञा भी दी गई है। कांग्रेस की रीति नीति व विचारधारा को जन जन तक पहुंचाने के लिए विधि विभाग श्रेष्ठ माध्यम है।


जिला प्रवास के दौरान बुधवार 25 मई को जांजगीर के सर्किट हाउस में हुई विधि विभाग की बैठक को संबोधित करते हुए महामंत्री राजगीर ने कहा कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस विधि विभाग में जिलाध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति शीघ्र की जानी है। इसके लिए कर्मठ व मिलनसार व्यक्ति को दायित्व दिया जाएगा। नियुक्तियों की प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाएगी। पदाधिकारी मैदानी स्तर पर उतर कर कांग्रेस के विज़न को लोगों तक पहुंचाने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष व प्रदेश कांग्रेस सचिव वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश पैगवार ने अपने कहा कि संविधान की रक्षा और कांग्रेस की रीति-नीति को जन-जन तक पहुंचाने की जवाबदारी समाज के प्रतिष्ठित अधिवक्ता वर्ग की है। कांग्रेस ही देश और देश के संस्थानों को बचा सकती है। बैठक को प्रदेश महामंत्री सिराज खान, प्रदेश संयुक्त सचिव हरीश लाल, रफीक सिद्दीकी, संतोष शर्मा (पप्पू महाराज), अधिवक्ता शिवबिहारी शर्मा, चेतन कोसले, वीके हरबंश ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन कांग्रेस प्रवक्ता शिशिर द्विवेदी व आभार प्रदर्शन लक्षण कुमार कमलेश ने किया। बैठक में विशेष रूप से वरिष्ठ अधिवक्ता मन्नूलाल श्रीकांत, अभय गुप्ता, सुनील साहू, मनोज राठौर, कृष्ण कुमार यादव, राजकुमार ताम्रकार, संतोष कुमार प्रधान, लक्ष्मी प्रधान, राजू कोसले सहित अन्य अधिवक्ता उपस्थित रहे।

झीरम के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
बैठक के बाद कांग्रेस विधि विभाग के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व अधिवक्ता कचहरी चौक पर शहीद स्मारक पहुंचे। यहां सभी ने स्मारक पर फूल माला चढ़ाकर झीरम हत्याकांड में शहीद हुए कांग्रेस जनों को श्रद्धांजलि दी।

Author Profile

नीरजधर दीवान
नीरजधर दीवान
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments