बाजार में गिरी बिजली, 11 साल के बच्चे समेंत 4 लोगों की मौत, 3 झुलसे, बाजार में मच गई भगदड़

जशपुर। जशपुर जिले में आज आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो अलग अलग जगह चार की मौत हो गई तो वही तीन गम्भीर रूप से झुलस गए। पहली घटना में सन्ना साप्ताहिक बाजार में आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में 5 लोग आ गए। चपेट में आये लोगो मे से एक 11 वर्षीय बालक व दो अन्य की मौत हो गई वही दो गम्भीर रूप से झुलस गए हैं। घायलों को सन्ना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है। वही दूसरी घटना फरसाबहार की है जहां एक मौत व एक झुलसा है।

मिली जानकारी के अनुसार सन्ना में आज साप्ताहिक बाजार था। आज सुबह से तेज धूप थी। दोपहर को अचानक मौसम बदला और आधी व तूफान के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए कुछ लोग आम पेड़ के नीचे खड़े हो गए। तभी अचानक आकाशीय बिजली चमकी। और बिजली गिरने से पेड़ के निचे खड़े लोग उसकी चपेट में आ गए। आधी बारिश रुकने के बाद लोगो ने देखा कि आम पेड़ के नीचे 5 लोग अचेत पड़े हैं। लोगो ने उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचाया। डॉक्टरों ने परीक्षण के उपरांत ग्राम मधुपुर निवासी 11 वर्षीय संजूराम पिता बिगु राम,ग्राम बम्हनी निवासी 23 वर्षीय भीखना राम पिता संतरु व बगीचा निवासी 56 वर्षीय विजय मिंज को मृत घोषित कर दिया। दो अन्य की भी हालत गम्भीर हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।
वही दूसरी घटना फरसाबहार की है। जहां पिता पुत्र फरसाबहार से गृह ग्राम लावाकेरा रेगारमुंडा लौट रहे थे। जहां रास्ते मे आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पिता जगरनाथ की मौत हो गयी वही बेटा झुलस गया जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
घटना की सूचना पर विधायक विनय भगत भी अस्पताल पहुँचे व मृतकों के घर वालो को ढांढस बंधाया तथा घायलों की उचित चिकित्सा के निर्देश डॉक्टरों को दिए। इसके साथ ही प्रशासन से मुआवजा दिलवाने का भी आश्वासन विधायक ने दिया। ज्ञातव्य है कि करीबन एक माह पहले भी जशपुर के बुरजूडीह गांव के साप्ताहिक बाजार में आकाशीय बिजली गिरने से 12 साल की बच्ची समेत तीन की मौत हो गयी थी और करीबन दो दर्जन लोग घायल हो गए थे। आज एक माह बाद फिर से आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 11 वर्षीय बच्चे समेत तीन की मौत हो गई।

Author Profile

नीरजधर दीवान
नीरजधर दीवान
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments