उड़ीसा बॉर्डर से चांदी की तस्करी, पुलिस ने जब्त किए डेढ़ करोड़ के ढाई क्विंटल चांदी की ज्वेलरी, दो आरोपी गिरफ्तार

महासमुंद। उड़ीसा बॉर्डर से गांजा की तस्करी तो रोज की बात है लेकिन अब सोने_चांदी की तस्करी भी होने लगी है। पुलिस ने राज्य की सीमा में भारी मात्रा में अवैध चांदी की खेप लेकर आ रहे दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 251 किलो 900 ग्राम चांदी की ज्वेलरी जब्त की है जिसकी कीमत एक करोड़, इक्यावन लाख चौदह हजार रुपए आंकी गई है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि बुधवार को सिंघोडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल उड़ीसा बॉर्डर के पास पुलिस के जवान वाहनो की जांच कर रहे थे, तभी बरगढ़ की तरफ से एक सफेद रंग की रेनॉल्ट डस्टर कार क्रमांक CG 04 CL 6777 तेज रफ्तार से राज्य की सीमा में प्रवेश करते दिखाई दी। पुलिस ने जब उक्त वाहन को चेक पोस्ट के पास रोका तो कार में दो व्यक्ति बैठे हुए थे। उनसे पूछताछ करने पर ड्राईवर के बगल सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम राम रूचि पटेल पिता जगन्नाथ पटेल उम्र 36 वर्ष निवासी बोरिया खुर्द संतोषी मंदिर के पास रायपुर एवं वाहन चालक ने अपना नाम शिव कुमार गंधर्व पिता फग्गू राम गंधर्व उम्र 24 वर्ष निवासी पचपेडी नाका रायपुर का रहने वाला बताया। इधर पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो पीछे डिक्की में कई अलग-अलग बैंग रखा हुआ मिला। इससे पुलिस टीम को संदेह हुआ और कार की डिक्की को खुलवाकर चेक किया गया तो कार की डिक्की में अलग अलग 20 बैंग एवं 01 नग अटैची मिली। जिसे खोलकर जांच करने पर भारी मात्रा में चांदी की ज्वेलरी एवं नगदी रकम पुलिस को मिला।
एसपी ने बताया कि बैंग चेक करने पर भारी मात्रा में चांदी के विभिन्न आभूषण जिसमे पायल, ब्रेसलेट, कडा, चुडा व अन्य आभूषण एवं नगदी रकम मिला। इस संबंध में पूछताछ करने पर वाहन में सवार दोनो व्यक्तियों नें बताया कि अनिल ललित ज्वेलर्स, सदर बाजार रायपुर में काम करते है। पुलिस की टीम ने दोनो से नगदी रकम व चांदी की ज्वेलरी के संबंध में दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो वे कोई भी वैधानिक दस्तावेज नहीं दिखा पाए। वही सिंघोडा पुलिस ने दोनो संदिग्धों से चांदी की ज्वेलरी व नगदी रकम के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं होने से चांदी की आभूषण वजनी करीबन 251.900 किलो ग्राम कीमती करीबन 1,51,14,000/- रूपये एवं वाहन रेनॉल्ट डस्टर कार क्र0 CG 04 CL 6777 सफेद रंग की कीमती करीबन 5,00,000 रूपये को एवं नगदी रकम 72,500 रूपये जप्त कर लिया है।

Author Profile

नीरजधर दीवान
नीरजधर दीवान
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments