जनता गरीब हो रही है और मोदीजी के दो मित्र अमीर हो रहे है _ पुनिया, पहले मंहगाई को लेकर सड़क में डांस करते थे भाजपाई, अब कहां है ?_ डहरिया

बिलासपुर। ज़िला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण और शहर के सँयुक्त रूप से ” कार्यकर्ता सम्मेलन” आयोजित की गई। सम्मेलन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री शिव डहरिया और छत्तीसगढ़ के सहप्रभारी और सांसद सप्तगिरि शंकर उल्का समेत सैकड़ों पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए।
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए पीएल पुनिया ने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की जड़ है। कार्यकर्ता अपनी सरकार की योजनाओं का, उपलब्धियों को जनता के बीच जितना ज्यादा पहुंचाएंगे, उसका लाभ आगामी चुनाव में होगा, 2018 के विधान सभा चुनाव के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ मिलकर संकल्प शिविर का आयोजन किया गया, बूथ कमेटियों का गठन किया गया, भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों को जनता तक पहुंचाए गए और ये कार्य निष्ठावान कार्यकर्ताओ से ही सम्भव हुआ और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस भारी बहुमत से चुनाव जीता। 2023 के चुनाव के लिए, बूथ कमेटियों का गठन जितना ईमानदारी और सक्रियता के साथ करेंगे, उस बूथ में कांग्रेस हार नही सकती। छत्तीसगढ़ में बूथ कमेटी, ज़ोन कमेटियों का गठन हो चुका है।

पुनिया ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश के साथ जो वादे किए थे उसमे से एक को भी पूरा नही सकी और देश महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, बगड़ती आर्थिक स्थिति के दलदल में धकेल दिया है। बैंक डूब रहे है, जनता की कमाई के पैसे, टैक्स के पैसे को अपने चन्द मित्रो पर लुटा रही है। जनता गरीब हो रही है, उनके मित्र अमीर और अमीर हो रहे है। नरेंद्र मोदी की चाल को जनता को समझना पड़ेगा इसके लिए राहुल गांधी “भारत जोड़ो यात्रा ” कन्या कुमारी से कश्मीर तक कर रहे है। जनता से मिल रहे है और उनकी पीड़ा को अनुभव कर रहे है। जहां नरेंद्र मोदी के काल्पनिक विकास से इतर गरीब जनता बेहाल है । प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अलग अलग विधान सभा से आये हुए कार्यकर्ता से आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर रायशुमारी की उनसे बूथ कमेटी ज़ोन कमेटी के गठन, राजीव मित्तान क्लब के गठन की जानकारी लिए, साथ सभी ब्लाक अध्यक्षो से उनके ब्लाक की जानकारी ली।
मोहन मरकाम ने कहा कि 2023 के विधान सभा चुनाव के मद्दे नजर प्रभारी पुनिया, उल्का, डहरिया दौरा कर रहे है। अगली बार एक एक विधानसभा में जाएंगे, हमे पिछले चुनाव से अधिक सीट में जीत हासिल करना है। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक ले जाना है। छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने जो कहा वो किया। समर्थन मूल्य 2500, कर्ज़ माफी, बिजली बिल हाफ, सम्पत्ति कर हाफ, शहरी क्षेत्रों में 5 डिसमिल जमीन की रजिस्ट्री शुरू किया, जिसे रमन सरकार ने बंद कर दिया था। छत्तीसगढ़ विकास के अपार सम्भावनाओ वाला प्रदेश है, जहां सभी संसाधन तो है पर विगत 15 वर्षों से भाजपा की रमन सरकार ने कोई काम नही की और छत्तीसगढ़ पिछड़ गया, पर भूपेश सरकार ने अपने अल्प काल मे ही छत्तीसगढ़ को देश के अंदर विकास का रोल मॉडल के रूप स्थापित किया है। हमारी सरकार की योजनाओं को अन्य प्रान्त की सरकार अडॉप्ट कर रही है। नरवा घुरवा, गरुवा अऊ बाड़ी, गोबर खरीदी, वन उत्पादों का समर्थन मूल्य में खरीदी, बिक्री के लिये बाजार उपलब्ध कराया गया है। जिसका परिणाम एक सशक्त और मजबूत, आत्मनिर्भर गांव के रूप में होने जा रहा है, महात्मा गांधी जी की ग्रामीण अर्थ व्यवस्था पर अवलम्बित योजनाए चल रही है। गॉव के लोगो को नगद आर्थिक लाभ पर सरकार काम कर रही है, नवा छत्तीसगढ़ बनाया जा रहा है। कार्यकर्ता अपने अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहे, कांग्रेस के पक्ष में और सरकार की उपलब्धियों को जनता को बताए।
मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि केंद्र में जब भाजपा विपक्ष में थी तो महंगाई को लेकर सड़क में डांस करती थी, आज महंगाई आसमान को छू रही है पर कोई भी भाजपा नेता, मंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोलने की स्थिति में नही, रसोई गैस 1150 रुपये, पेट्रोल सैकड़ा पार है, तेल कीमते असीमित रूप से बढ़ रही है, जनता त्राहिमाम त्राहिमाम कर रही है पर मोदी जी जनता की पीड़ा को न समझ कर ‘” चीता ” ला रहे है। युवा के लिए रोजगार लाते तो देश का भला होता। मंत्री ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी किसी समस्या में घिर जाते है तो जनता को भटकाने के लिए इस तरह के हरकते करते है। नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री है पर अपनी जिम्मेदारी से बचते नजर आ रहे है। क्योंकि देश के अंदर महंगाई जानबूझकर जनता पर थोपी गई है, जबकि वास्तविक महंगाई इतनी नही है। केंद्र सरकार पेट्रोल डीजल ,गैस को आय की जरिया मान कर काम कर रही है, मंत्री ने कहा कि 56 इंच को जनता 2014 में नाप लेती तो इन सभी समस्याओं से निजात मिल जाता।
सहप्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का ने कहा कि युवा भारत है जहां की 65 प्रतिशत युवा है , जो पढ़े लिखे है ,अपने भविष्य के प्रति सजग है ,चिंतित है ,उन्हें काम चाहिए , रोजगार चाहिए ,पर नरेंद्र मोदी ने जो अच्छे दिन की दिवास्वप्न दिखाया ,उसमे युवा फंस गया ,8 वर्षो में नरेंद्र मोदी को अपने वादे के अनुसार 18 करोड़ नौकरी देनी थी ,पर दिए मात्र 7 लाख ,उल्टे जो नौकरी में थे उनकी नौकरी छीन ली गई ,कांग्रेस के अपने 10 वर्षो के कार्यकाल में 27 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर लाई पर नरेंद्र मोदी की सरकार ने अपने 9 वर्षो में 23 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा के नीचे धकेल दिया ,कांग्रेस मनरेगा नही लाता तो गांव की स्थिति बद से बदतर होती ,कांग्रेस राइट टू फ़ूड नही लाती तो आधी जन संख्या भूखी सोती ,उल्का ने कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा की सरकार की योजनाएं जनता को दिखाने के लिए होती है पर उसका लाभ उद्योगपतियो को होती है ,जनता को मिलने वाली सुविधा को नरेंद्र मोदी देश की गरीब जनता का अपमान कर रहे है जबकि उसी जनता की बदौलत नरेंद्र मोदी आज देश के प्रधानमंत्री है ,नरेंद्र मोदी को आने दो उद्योगपतियो की चिंता है कि उन्हें कैसे विश्व के नम्बर एक उद्योगपति बनाये ।
स्वागत भाषण ज़िला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने दिया और कहा कि आज का कार्यकर्ता सम्मेलन 2023 के विधान सभा चुनाव को लेकर है। हमारे छत्तीसगढ़ प्रभारी पुनिया जी, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम जी उल्का जी शिव डाहरिया जी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत के लिए सम्मेलन और बैठक कर रहे है, ज़िला कांग्रेस कमेटी ने उनके सभी निर्देशो का पालन कर रही है और हमने डिजिटल सदस्यता अभियान में एक लाख से अधिक सदस्य बनाया है। बूथ कमेटी में सक्रिय कार्यकर्ताओ को शामिल किया गया है। भूपेश सरकार की योजनाएं और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम जी की सक्रियता और पुनिया जी के कुशल दक्षता से एक फिर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी।
आभार प्रदर्शन शहर अध्यक्ष विजय पांडेय ने किया और कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि राष्ट्रीय नेतृत्व और प्रदेश नेतृत्व आगामी विधान सभा चुनाव को बहुत ही गम्भीरता से ले रहा है। मोहन मरकाम जी के नेतृत्व में कांग्रेस ने लगातार पदयात्रा की है जिसका जनता के बीच अच्छा सन्देश गया है। कांग्रेसजनों को जनता से मिलने और उनकी समस्याओं को समझने और दूर करने में आसानी हो रही है। भूपेश सरकार की ग्रामीण आधारित योजनाओ से ग्रामीण जनता आर्थिक रूप से मजबूत हुई है, जिसका सीधा सा प्रभाव कोरोना काल मे दिखा, जहां केंद्र सरकार चन्दा लेकर भी कोई सुविधा नही दे सकी। छत्तीसगढ़ में आर्थिक मंदी नही दिखा लोगो की क्रय शक्ति बराबर बनी रही, मंच संचालन शहर प्रवक्ता ऋषि पांडेय ने किया।
सम्मेलन में प्रदेश महामंत्री अर्जुन तिवारी, अपैक्स बैंक अध्यक्ष बैजनाथ चन्द्राकर, शहर अध्यक्ष विजय पांडेय, ज़िला अध्यक्ष विजय केशरवानी, संसदीय सचिव श्रीमती रश्मि आशीष सिंह, विधायक शैलेष पांडेय,महापौर रामशरण यादव,ज़िला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान, प्रदेश महामंत्री पीयूष कोसरे ,प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती वाणी राव,एआईसीसी सदस्य विष्णु यादव,ज़िला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक, मत्स्य बोर्ड उपाध्यक्ष राजेन्द्र धीवर,मंडी अध्यक्ष राजेंद्र शुक्ला,योग सदस्य रविन्द्र सिंह, प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय, पूर्व सांसद द्वय श्रीमती कमला मनहर,श्रीमती इंग्रिड मैक लाऊड, पूर्व विधायक सियाराम कौशिक, दिलीप लहरिया, अशोक अग्रवाल, राजेन्द्र साहू, राजेश पांडेय, भुवनेश्वर यादव, नरेंद्र बोलर, राकेश शर्मा, ऋषि पांडेय, देवेंद्र सिंह, जगदीश कौशिक, त्रिलोक श्रीवास, सुभाष ठाकुर, ब्लाक अध्यक्षगण नागेंद्र राय, आदित्य दीक्षित, रमेश सूर्या, गीतांजलि कौशिक, जावेद मेमन, विनोद साहू, बिहारी देवांगन, राजू साहू, अरविंद शुक्ला, झगरराम सूर्यवंशी, रामरतन कौशिक, रामचन्द्र पैकरा, लक्ष्मीनाथ साहू, मोती थारवाणी, राजेश शुक्ला, सीताराम जायसवाल सुभाष ठाकुर, राहुल सोनवानी, गोदावर, जितेंद पांडेय, सीमा घृटेश, अजरा खान, रणजीत खनूजा, अनिल यादव, शीतलदास मानिकपुरी ,रामदुलारे रजक ,आदेश पांडेय,संजय यादव,कमल गुप्ता, जितेंद कौशिक, राजेन्द्र वर्मा, रूपेश रोहिदास, नीरज जायसवाल, आशीष शर्मा, अनिल सिंह चौहान, गणेश कश्यप, नानक रेलवानी, सुनिल पांडेय, आदि बड़ी संख्या में
तखतपुर, बिल्हा, बिलासपुर ,मस्तूरी, बेलतरा और कोटा विधान सभा के ज़ोन, सेक्टर, बूथ कमेटी के पदाधिकारी, निर्वाचित जन प्रतिनिधि, ज़िला, जनपद, सदस्य, निगम, पालिका ,नगर पंचायत के प्रतिनिधि ,शहर /ज़िला कांग्रेस ,सभी ब्लाक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, आईटी सेल, सोशल मीडिया, सहित सभी मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ, विभाग के कार्यकर्ता ,पदाधिकारीगण बड़ी संख्या में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *