जनदर्शन में मिले 47 गंभीर शिकायतें, कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा_ अगली बैठक में जवाब के साथ हाजिर हो, ट्रांसफर से असंतुष्ट शिक्षकों से कहा DPI में करें आवेदन

बिलासपुर। कलेक्टर सौरभ कुमार ने साप्ताहिक जनदर्शन में आज लगातार दो घण्टे तक बैठकर लोगों की समस्याएं एवं दुख-दर्द बड़ी इत्मीनान से सुनी। शहर सहित दूर-दराज से आये ग्रामीणों से एक-एक कर आवेदन लेकर बारीकी से अवलोकन करते हुए उनका समाधान किया। जनदर्शन में आज 110 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें गंभीर किस्म के 47 आवेदनों को टीएल पंजी में दर्ज करते हुए अधिकारियों को समय-सीमा की बैठक में जवाब के साथ हाजिर होने को कहा है।

गरीब परिवार के 8 लोगों का मौके पर ही जनदर्शन में ही राशन कार्ड बनाकर वितरित किये गये। कलेक्टर ने हाल ही में किये गये तबादला से असंतुष्ट शिक्षकों को डीपीआई में अपील करने को कहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को तबादला निरस्त अथवा संशोधित करने का अधिकार नहीं हैं। जनदर्शन में कई शिक्षकों ने तबादला निरस्त कराने को लेकर आवेदन दिये हैं।
जनदर्शन में आज तालापारा निवासी फहीम सिद्धिकी ने बताया कि स्थानीय ब्रजेश इंग्लिश मीडियम स्कूल प्रबंधन ने फीस पटाने में उनके बच्चों की मार्कशीट रोक दी है। बार-बार निवेदन के बावजूद वे दो साल से मार्कशीट उपलब्ध नहीं करा रहे हैं। कलेक्टर सौरभकुमार ने जिला शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच कर स्कूल प्रबंधन के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मस्तूरी तहसील के ग्राम बोहारडीह एवं केवंटाडीह के किसानों ने वर्तमान खरीदी केन्द्र गोड़ाडीह की अत्यधिक दूरी एवं नाले का हवाला देते हुए बोहारडीह में धान खरीदी केन्द्र खोलने के लिए अनुरोध किया। कलेक्टर ने खाद्य नियंत्रक को उनका आवेदन भेजते हुए मामले का परीक्षण कर रिपोर्ट देने को कहा है।

बिल्हा तहसील में कोविड टीकाकरण के लिए आउटसोर्स किये गये कर्मियों को दिसम्बर से फरवरी तीन महीने का मानदेय नहीं मिलने संबंधी प्राप्त शिकायत की जांच सीएमएचओ करेंगे। कलेक्टर ने सिल्दहा के कन्हारपारा में निजी भूमि पर स्थापित ट्रांसफार्मर को अन्यत्र लगाने को कहा है। सरपंच सहित ग्रामीणों ने बताया कि ट्रांसफार्मर फिलहाल खराब हो गया है। निजी भूस्वामी द्वारा असहयोग किये जाने के कारण इसकी मरम्मत नहीं हो पा रही है। कलेक्टर ने बिजली विभाग के ईई को इसका परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मस्तूरी तहसील के ग्राम धनगंवा में आंगनबाड़ी केन्द्र दो के सामने निजी व्यक्ति द्वारा अवैध कब्जा किये जाने की शिकायत पंचों एवं ग्रामीणों ने की है। कलेक्टर ने तहसीलदार को तत्काल बेजा कब्जा हटाकर सूचित करने कहा है। अरपा भैंसाझार बैराज परियोजना से प्रभावित भागवत प्रसाद मिश्रा को उनके अधिग्रहित किये गये भूमि का मुआवजा तीन साल बाद भी नहीं मिल पाया है। कलेक्टर ने एसडीएएम कोटा को उनका आवेदन भेजते हुए तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर से बिल्हा ब्लॉक के किरारी गोढ़ी निवासी थैलेसेमिया पीड़ित 12 वर्षीय बालक के पिता गोवर्धन पाटले ने भी मुलाकात कर अपना दर्द सुनाया। कलेक्टर ने डॉ. खूबचन्द बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के अंतर्गत प्रकरण तैयार अनुशंसा सहित रायपुर भेजने को कहा है।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments