ऑन लाइन ठगी के चार आरोपी गिरफ्तार, कमीशन का लालच देकर 21 लाख रुपए की ठगी को दिया था अंजाम

बिलासपुर। पुलिस ने ऑन लाइन ठगी करने वाले चार लोगों को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खाते में 16 लाख रुपए से अधिक राशि है जिसे सीज कर दिया गया है।
बिलासागुड़ी में पत्रकारों को मामले की जानकारी देते हुए SSP पारुल माथुर ने बताया कि पुलिस टीम ने ठगी के रैकेट के चार सदस्यों को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपियों से करीब दो लाख रूपए बरामद किया गया है। इसके अलावा ठगी को अंजाम देने में प्रयोग किए गए एक नग लेपटॉप, 4 नग मोबाईल, 8 विभिन्न बैंको के एटीएम कार्ड समेत एक पेटीएम कार्ड और चेक बुक आरोपियों से जब्त किया गया है। गिरोह के सदस्यों को पुलिस टीम ने राजस्थान में 5 दिनों का कैम्प लगाकर धर दबोचा है। चारो आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपियों के बैंक खातो को फ्रीज कर दिया गया है। फ्रीज किए गए खाते में करीब 16 लाख 52 हजार रूपयों से अधिक हैं। इसके अलावा आरोपियों के खाते में जमा 4,46,000 रूपयों को होल्ड भी कराया गया है।
साईधाम तोरवा थाना क्षेत्र निवासी अमलेश लहरी ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि कमीशन में अधिकतम राशि का झांसा देकर एएसएमई मॉल कंपनी में पैसे जमा किया। शिकायत में अमलेश ने बताया कि अधिक कमीशन पाने के चक्कर में 21 लाख 53 हजार रूपये जमा किया। अज्ञात आरोपियो ने मोबाईल पर टेलीग्राम एप के माध्यम से लिंक भेजा। आरोपियों ने मेंटोर रामा एप डाउनलोड कराया। कमीशन का लालच देकर 21 लाख 52 हजार रूपयों का ठगी किया। इसके अलावा आरोपियों ने दो करोड रूपये देने का झांसा देकर 10 लाख रूपये और जमा कराना चाहा।
पीड़ित अमलेश की शिकायत को गंभीरता से लिया गया। अपराध दर्ज होने के बाद आरोपियों की गिरफतारी को लेकर टीम का गठन कर राजस्थान भेजा गया।
राजस्थान में टीम ने पांच दिन कैम्प में अलग अलग स्थानो से 4 आरोपियो को धर दबोचा। आरोपियों से ठगी में उपयोग किए गए सामान को बरामद किया गया। साथ ही नगदी रकम जब्त किया गया है। आरोपियों के बैंक खाते में जमा राशिक को फ्रीज करायागया। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों के विधिसम्मत कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।
पकड़े गए आरोपियों का पता ठिकाना और नाम
1) राहुल सुथार पिता दिनेश सुथार उम्र 19 साल साकिन थाना पाली जिला राजस्थान
2) राजकुमार उर्फ राजू सिंधी पिता कन्हैयालाल सिंधी उम्र 38 साल साकिन भिनय राजस्थान
3) हेमराज बैरवा पिता राजकुमार बैरवा उम्र 25 साल निवासी भिनय राजस्थान
4) दीपेश वैष्णव उर्फ दीपू पिता गोविंदादास उम्र 19 साल निवासी लम्बारे राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *