फ्लाईओवर ब्रिज से गिरी कार और बाइक, बाइक सवार पति – पत्नी की मौत, बेटी की हालत गंभीर

भिलाई। दुर्ग जिले में कुम्हारी फ्लाईओवर पर बड़ा हादसा हो गया है। निर्माण कंपनी की लापरवाही के चलते ब्रिज से बाइक और कार नीचे गिर गई। हादसे में मोटर साइकिल पर सवार पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं उनकी बेटी की हालत गंभीर है। कार का एयर बैग खुल जाने से चालक सुरक्षित है।
मिली जानकारी के अनुसार घटना शुक्रवार देर रात की है। कुम्हारी फ्लाईओवर ब्रिज अभी निर्माणाधीन है। लेकिन बढ़ते ट्रैफिक के कारण ब्रिज के एक साइड को हल्के वाहनों के लिए खोला गया है और दूसरे साइड में काम चल ही रहा है। लेकिन निर्माण कंपनी ने उस साइड में कोई सूचना बोर्ड या बेरिकेट्स नहीं लगाया है जिधर निमार्ण कार्य जारी है। रात में बाइक सवार ब्रिज की रॉन्ग साइड वाली रोड में चढ़ गए लेकिन अचानक 48 नंबर पिलर के बाद ब्रिज खत्म हो गया और बाइक चालक सीधे नीचे जा गिरे। हादसे के बाद बाइक चालक 48 नंबर पिलर में ही अटक गया। उसकी पत्नी और बेटी नीचे जा गिरे। दुर्घटना में पति-पत्नी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि बेटी को गंभीर चोटें आई हैं।
बाइक सवार के ब्रिज से नीचे गिरने के कुछ देर बाद ही एक कार तेजी से आई और उसी जगह नीचे सड़क पर जा गिरी। लेकिन कार का एयर बैग खुल गया ड्राइवर को कुछ नहीं हुआ। उसे मामूली चोटें आई हैं। अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा है।
00 दूर से देखने में कंप्लीट दिखाई देता है ब्रिज
निर्माणाधीन ब्रिज 49.26 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है। यह 800 मीटर लंबा कुम्हारी फ्लाईओवर 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है। ब्रिज की शुरूआती हिस्से को देखा जाए तो ऐसा लगता है कि काम पूरा कंप्लीट हो चुका है, लेकिन आगे ब्रिज के एक साइड में काम जारी है। ब्रिज निर्माणकर्ताओं की लापरवाही सामने आई है कि ब्रिज में इन्होंने कोई डिवाइडर या बेरिकेड्स नहीं लगाए हैं, जिससे वाहन उस तरफ न जा पाएं।

Author Profile

नीरजधर दीवान /संपादक - मोबाइल नंबर 8085229794
नीरजधर दीवान /संपादक - मोबाइल नंबर 8085229794

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *