संजू त्रिपाठी हत्याकांड : तीन माह बाद एक शूटर UP में गिरफ्तार, ट्रांजिट रिमांड पर बिलासपुर लेकर आई पुलिस

बिलासपुर। हिस्ट्रीशीटर कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी की हत्या के 3 माह बाद भी पुलिस एक भी शूटर को गिरफ्तार नहीं कर पाई। हालांकि षड्यंत्र रचने के आरोप में 19 लोगों को बिलासपुर पुलिस ने जरूर गिरफ्तार किया है। एक आरोपी को जब अन्य मामले में यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया तब बिलासपुर पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आई है।
सकरी बाईपास में हुए 14 दिसंबर को कांग्रेसी नेता संजू त्रिपाठी की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने उसके पिता, भाई, भाई बहू , मुंह बोले जीजा व बहन समेत षड्यंत्र रचने वाले 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। लेकिन हत्याकांड में शामिल व संजू की हत्या को अंजाम देने वाले 5 शूटरों में से एक की भी गिरफ्तारी बिलसपुर पुलिस के हाथ नहीं हो सकी। जबकि शुक्रवार को अदालत में पेश चालान में पुलिस ने खुद ही 5 शूटरों की पहचान करते हुए उनकी भूमिका उजागर की है। शूटरों की गिरफ्तारी के मामले में लगातार असफल बिलासपुर पुलिस अब उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा एक मामले में एक शूटर को गिरफ्तार करने के बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आई है। मामले का खुलासा करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र जायसवाल और सिविल लाइन सीएसपी आईपीएस संदीप कुमार पटेल ने बताया की घटना के बाद से आरोपी फरार था, जिसपर इनाम की भी घोषणा की गई थी। आरोपी संदीप यादव घटना को अंजाम देने के बाद बनारस और उसके बाद कोलकाता में जाकर छुपा था। पिछले दिनों लखनऊ आने पर यूपी पुलिस ने उसे पकड़ लिया था। पकड़े गए आरोपी के अनुसार प्रत्येक शूटर्स को घटना को अंजाम देने के लिए 2-2 लाख रुपये मे बुलाया गया था। हालांकि बिलासपुर पुलिस अभी आरोपी से और पूछताछ करेगी।
00 UP से ट्रांजिट पर लेकर आई पुलिस
इस हत्याकांड के एक शूटर्स पप्पू वाल्मिकी (दाढ़ी) को उत्तरप्रदेश पुलिस ने बीते 15 मार्च को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार उत्तरप्रदेश में उसने चार साल पहले विद्युत ठेकेदार के घर डाका डाला था। जिसके बाद से फरार चल रहा था। उत्तरप्रदेश पुलिस ने उस पर 15 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। इधर बिलासपुर पुलिस का दावा है कि संजू हत्याकांड में पप्पू भी शामिल था। पुलिस ने उत्तरप्रदेश के लखनऊ के आरोपी प्रसीन गुप्ता से पूछताछ की थी, जिसके आधार पर उसे शूटर मानकर आरोपी बनाया गया है। पप्पू को उत्तरप्रदेश पुलिस के पकड़े जाने की जानकारी मिलते ही सकरी पुलिस तीन दिन पहले ही उत्तरप्रदेश के लखनऊ के लिए रवाना हुई थी, जिसे कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर पुलिस लेकर आ गई है।

Author Profile

नीरजधर दीवान /संपादक - मोबाइल नंबर 8085229794
नीरजधर दीवान /संपादक - मोबाइल नंबर 8085229794

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *