रेप पीड़िता के समर्थन में सर्व ब्राम्हण समाज, आंगन बाड़ी कार्यकर्ता और रतनपुर के नागरिकों ने घेरा कलेक्ट्रेट, जमकर हुई नारेबाजी, हुई न्यायिक जांच की मांग…

बिलासपुर। रतनपुर में रेप पीड़िता की मां पर काउंटर केस दर्ज करने का मामला शांत होने के बजाए और भड़क रहा है। सोमवार को सर्व ब्राह्मण समाज, आंगन बाड़ी कार्यकर्ता के साथ रतनपुर के नागरिकों के कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया। सर्व ब्राह्मण समाज ने नेहरु चौक से रैली निकालकर कलेक्टोरेट पहुंचे और नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा। ज्ञापन सौंपने के दौरान कलेक्टर सौरभ कुमार ने केस में पुलिस की भूल मानी है और जांच कर पीड़िता को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है। समाज के लोगों ने न्यायिक जांच की मांग की है।
रतनपुर में रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाए पुलिस द्वारा उसकी मां के खिलाफ काउंटर केस दर्ज कर जेल भेजने के मामला रतनपुर उठकर जिला मुख्यालय बिलासपुर पहुंच गया है। सोमवार को इस मामले को लेकर कलेक्टर में जमकर हंगामा हुआ। इधर सर्व ब्राह्मण समाज ने थाना प्रभारी को दोषी मानते हुए उसे बर्खास्त करने की मांग करते रहे। यही नहीं समाज के लोगों एसपी द्वारा गठित जांच कमेटी में एक भी महिला अधिकारी को शामिल नहीं की जाने पर सवाल खड़ा कर दिया। सर्व ब्राह्मण समाज ने मामले की न्यायिक जांच की मांग कलेक्टर से की है। हालाकि कलेक्टर ने पीड़िता को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। समाज के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया की बवाल मचने के बाद मामले को दबाने के लिए TI को लाइन अटैच किया गया है। जांच कमेटी बनाकर गंभीर केस को ठंडा करने की साजिश चल रही है। कलेक्ट्रेट का घेराव करने से पहले समग्र ब्राह्मण समाज के लोग नेहरु चौक में एकत्रित हुए और रैली निकालकर कलेक्टोरेट पहुंचे। यहां हंगामा मचाते हुए जमकर नारेबाजी की है। साथ ही पीड़िता की मां को बिना शर्त जेल से बाहर निकालने की मांग की। इस दौरान कलेक्टोरेट का घेराव करने पहुंचे समाज के लोग परिसर में ही धरने पर बैठकर हंगामा मचाते रहे। उस समय कलेक्टर सौरभ कुमार अपने दफ्तर से बाहर थे। समाज के लोग कलेक्टर से मिलने पर ही अड़े रहे तब कलेक्टर सौरभ कुमार को भी दफ्तर आना पड़ा। दुष्कर्म पीड़िता की मां के खिलाफ काउंटर केस दर्ज कर उसे जेल भेजने के बाद विश्व हिंदू परिषद के साथ ही हिंदूवादी संगठनों ने भी पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रविवार को रतनपुर में तनाव और बंद को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
रेप पीड़िता की मां के समर्थन में कोटा और रतनपुर क्षेत्र के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी पहुंचे। कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए रेप पीड़िता की मां को तत्काल रिहा करने की मांग की है। अनहोनेब्ख की पुलिस उसके के खिलाफ झूठा केस बनाया है।

Author Profile

नीरजधर दीवान /संपादक - मोबाइल नंबर 8085229794
नीरजधर दीवान /संपादक - मोबाइल नंबर 8085229794

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *