ड्राइंग डिजाइन और काम में देरी, ठेकेदारों और कंसल्टेंट कंपनी को नोटिस, मिनोचा कालोनी सड़क 20 जून तक, जतिया तालाब, नेहरू नगर नाली सड़क बारिश के पूर्व पूरा करने के निर्देश

बिलासपुर। स्मार्ट सिटी परियोजना अंतर्गत चल रहे विभिन्न प्रोजेक्ट के निर्माणाधीन कार्यों का मौके पर जाकर निगम कमिश्नर एवं एमडी कुणाल दुदावत ने निरीक्षण किया। इस दौरान मंगला में अरपा नदी में बन रहे दो एसटीपी और रोड नाला की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए एमडी श्री दुदावत ने दोनों प्रोजेक्ट के ठेकेदार को नोटिस और कार्य में लापरवाही बरतने और ड्राइंग डिजाइन बनाने में देरी करने पर बिलासपुर स्मार्ट सिटी के कंसल्टेंट कंपनी लायन इंजीनियरिंग को भी नोटिस जारी किया गया है। ज्ञात है की मंगला में अरपा नदी पर 6 एमएलडी और 10 एमएलडी दो एसटीपी बनाया जा रहा है इसके अलावा 1120 लंबी सड़क और गंदे पानी को नदी में जाने से रोकने के लिए नाला बनाया जा रहा है।
आज सुबह 10 बजे निगम कमिश्नर एवं एमडी कुणाल दुदावत बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा जारी निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण करने निकलें। इस दौरान सबसे पहले मिनोची कालोनी के पास महावीर नगर चौक से उस्लापुर ओवरब्रिज तक अतिक्रमण को हटाकर बनाई जा रही नई सड़क के कार्यों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान एमडी श्री दुदावत ने ठेकेदार को समतलीकरण का कार्य तेजी गति से करने के निर्देश देते हुए कहा की सड़क और नाली का काम एक साथ करें,इसके अलावा स्थल पर बिजली के पोल और वायर को शिफ्ट करने के लिए सीएसईबी से समन्वय बनाकर जल्द शिफ्ट करें,नई सड़क 20 जून तक पूरा करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान संजय तरण पुष्कर परिसर में बन रहे स्पोर्ट्स कांप्लेक्स कार्य में गति बढ़ाने को लेकर भी ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।इसके अलावा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के संचालन संबधी प्रक्रिया के लिए कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए है। स्मार्ट सिटी द्वारा जतिया तालाब पुनर्विकास और सौंदर्यीकरण के कार्य की गति बढ़ाने को लेकर ठेकेदार को निर्देश देते हुए बारिश के पूर्व करने के निर्देश दिए। इसके अलावा गणेश चौक से अमेरी रेलवे क्रासिंग तक बनाई 1080 मीटर की लंबाई में बनाई जा रही नाली,फूटपाथ और सड़क के कार्य को भी तेज गति से करने के निर्देश देते हुए बारिश के पहले पूरा करने के निर्देश दिए। भारतीय नगर चौक से तैबा चौक और भारत नगर चौक से मगरपारा तक बन रहे नाला को भी जल्द पूरा करने के निर्देश देते हुए बारिश के पहले तैबा चौक में कल्वर्ट के काम को शुरू कर दस दिनों के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए है।