मेयर और सभापति ने 58 हितग्राहियों को पेंशन कार्ड का किया वितरण, कहा- पेंशन की राशि का सदुपयोग करें हितग्राही

बिलासपुर। महापौर रामशरण यादव व सभापति शेख नजीरुद्दीन ने शुक्रवार को जोन क्रमांक 7 राजकिशोर नगर स्थित शनि मंदिर के पास सामुदायिक भवन में 58 को विभिन्न पेंशन योजना के कार्ड का वितरण किया और हितग्राहियों को पेंशन की राशि का सदुपयोग करने का आह्वाान किया।
इस अवसर पर मेयर श्री यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघ्ोल गरीबों के राशन, पेंशन से लेकर घर का सपना भी पूरा कर रहे हैं। गांवों व जमीन से जुड़े होने के कारण सीएम श्री बघ्ोल हर वर्ग की परेशानी, दुख-तकलीफों से वाकिफ हैं। इसलिए ही उन्होंने भूमिहीन परिवारों को राजीव गांधी आश्रम योजना के तहत रियायती दर पर कब्जे वाली आबादी भूमि का पट्टा बंटवा रहे हैं।
जमीन का मालिकाना हक मिलते ही ऐसे परिवारों को मोर जमीन, मोर आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए सब्सिडी पर रकम दी जा रही है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित पार्षदों से आह्वाान करते हुए कहा कि राज्य शासन की योजनाओं को हर घर और परिवार तक पहुंचाने की जिम्मेदारी आप लोगों की है, क्योंकि जनता ने आप लोगों को चुनकर परिषद में भ्ोजा है। इसलिए आपका दायित्व बनता है कि छूटे हुए हितग्राहियों का सर्वे कराकर पेंशन समेत अन्य योजनाओं में उनका नाम जुड़वाएं। कार्यक्रम में एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, अजय यादव, संध्या तिवारी, बजरंग बंजारे, मनीष गढ़हेवाल, पार्षद रामप्रकाश साहू, पार्षद प्रतिनिधि साखन दर्वे, राजेंद्र यादव उर्फ लाला के अलावा निगम के अधिकारी कर्मचारी और हितग्राही मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *