एसपी अभिषेक मीणा के चार्ज लेते ही अपराधियो पर गिरी गाज, हुई कई गिरफ्तारियां

रायगढ़। रायगढ़ पुलिस अधीक्षक का पदभार संभालते ही अभिषेक मीणा ने सभी पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर जल्द से जल्द लंबित मामले निपटाने एवं अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश दिए थे। एसपी के निर्देश पर रायगढ़ पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्यवाही कर दी है। लगभग हर थाना क्षेत्र में पुलिस ने कार्यवाही की है। जिसकी आज अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस वार्ता कर स्थानीय मीडिया को जानकारी दी।
प्रेस वार्ता में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गत दिनों जूट मिल थाना अंतर्गत धोखाधड़ी के दो मामलों में आरोपी से नगदी ₹7 लाख 95 हजार रुपए की ठगी की गई थी। जिस पर आरोपी सेवा सहकारी समिति के भृत्य एवं अन्य कर्मचारी की मिलीभगत पुलिस जांच में सामने आए और दोनों अपराधियों को पुलिस ने रिमांड पर जेल भेज दिया है।

दूसरी मामला चक्रधर नगर थाना क्षेत्र की है जहां से लगातार साइकिल चोरी होने की शिकायत मिल रही थी। जिस पर चक्रधरनगर थाना प्रभारी ने एक आरोपी को पकड़ा और उससे करीब 16 नग अलग-अलग कंपनी की साइकिल जप्त की गई और उस पर भी कार्यवाही की जा रही है। साथ ही साथ थाना खरसिया पुलिस को भी लगातार डीजल एवं बैटरी चोरी होने की शिकायतें गाड़ी मालिकों द्वारा मिल रही थी। जिस पर खरसिया पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को धर दबोचा और उनके पास से बैटरी और नकदी भी जप्त की गई हैं।

पुलिस के अनुसार बीते दिनों चक्रधरनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कबाड़ परिवहन पर कार्यवाही और कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मोटरसाइकिल चोर पकड़ा गया और सरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत कार्य में अवैध गांजे का परिवहन करते हुए भी आरोपी पकड़ाए एवं कार को भी जप्त किया गया है। साथ ही साथ विभिन्न थाना क्षेत्र अंतर्गत जुआ सट्टा के 13 प्रकरण मोटर व्हीकल एक्ट के पास तो 6 प्रकरण हाईवे पर खतरनाक तरीके से गाड़ी खड़ी करने वालों पांच वाहन चालकों पर कार्यवाही और सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वाले करीब 22 व्यक्तियों पर आबकारी एक्ट के तहत भी कार्यवाही रायगढ़ पुलिस द्वारा की गई हैं।

सूत्रों के अनुसार नये पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के आने के बाद अवैध कारोबारीयो में हड़कम्प मचा हुआ है, और इन्हें प्रश्रय देने वाले पुलिसकर्मी भी पुलिस अधीक्षक के रुख को देखते हुए सकते में है, आगामी भविष्य में भी पुलिस की एसी कार्यवाही दिखे तो आश्चर्य की बात नही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *