गौहत्या एवं मतांतरण की घटना पर भड़की सांसद गोमती साय कहा- गौ वंश के हत्यारों के खिलाफ हो कड़ी कार्यवाही, मतांतरण पर सख्ती लगे रोक

फरसाबहार। गौहत्या जैसा अपराध बिल्कुल बर्दास्त नहीं किया जाएगा। जनमानस की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले किसी भी कार्य से असामाजिक तत्वों को बाज आना चाहिए। इस तरह के मामले में शासन प्रशासन द्वारा कार्रवाई में लापरवाही बरते जाने पर सड़क पर उतर कर विरोध किया जाएगा। जिले में हाल ही में उजागर हुए गौहत्या के मामले पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती गोमती साय ने उक्त बातेें कहीं हैं। घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होनें कहा कि रायगढ़ और जशपुर जिला जननायक दिवंगत दिलीप सिंह जूदेव की कर्मभूमि है। जहां गौ सेवा लोगों के रगों में दौड़ता है। ऐसे में गौहत्या जैसे मामले बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगा।
सांसद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासन काल गौ तस्करी की शिकायत के बाद जशपुर में मवेशी बाजार को बंद कर दिया गया था और तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही थी। लेकिन बीतें कुछ समय से जशपुर सहित पूरे प्रदेश में गौ तस्करी और गौहत्या के मामले लगातार बढ़ते जा रहें हैं। यहां चिंता की बात यह है। कि इस तरह की घटनाओं को सख्ती से ना निबटने के कारण कानून और व्यवस्था प्रभावित होने की आशंका बनी रहती है। प्रदेश में मतातंरण को लेकर मचे बवाल पर सांसद श्रीमती गोमती साय ने कहा कि मतातंरण का यह खेल एक सोची समझी साजिश के तहत बस्तर के अंदरूनी इलाके से लेकर जशपुर तक चल रहा है। वे इसका पहले भी खुल कर विरोध करती रहीं हैं और आगे भी करती रहेगी। उन्होनें कहा कि आने वाले संसद के सत्र में भी इस विषय को उठाने के लिए पार्टी के वरिष्ठजनों से सलाह लेकर उचित निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *