एस.ई.सी.एल की मेगा परियोजनाओं के लंबित मुददो पर हुई समीक्षा, संभागायुक्त डॉ अलंग ने की अध्यक्षता

बिलासपुर। संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग की अध्यक्षता में आज एस.ई.सी.एल और कोरबा जिला प्रशासन की समन्वय बैठक इंदिरा विहार स्थित एस.ई.सी.एल सभाकक्ष में आयोजित की गयी।

संभागायुक्त ने एस.ई.सी.एल के तीनों गेवरा, कुसमुंडा एवं दीपका मेगा परियोजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित मुददो पर गहन समीक्षा की। बैठक में बिलासपुर आई जी श्री रतन लाल डांगी, कोरबा कलेक्टर श्रीमती रानू साहू, कोरबा पुलिस अधीक्षक भोेजराम पटेल, डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अर्चना मिश्रा एवं एस.ई.सी.एल के अधिकारी मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि एस.ई.सी.एल इस वर्ष से 150 मिलियन टन से अधिक कोयला उत्पादन की ओर अग्रसर है एवं इसमें तीनों मेगा परियोजनाओं गेवरा, कुसमुंडा एवं दीपका माइन्स की अहम भूमिका है। इन परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए भूमि अधिग्रहण, भू विस्थापितों को मुआवजा, पर्यावरणीय स्वीकृति एवं वन स्वीकृति जैसे मुददो पर चर्चा की गयी। संभागायुक्त ने एस.ई.सी.एल के अधिकारियों को सक्रिय होकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने परिसंपत्तियों का सर्वे, अतिक्रमण आदि का सर्वे कराने के निर्देश कोरबा कलेक्टर को दिए। उन्होंने भू विस्थापितों के लिए सर्वसुविधा युक्त मॉडल गांव बनाने के निर्देश एस.ई.सी. एल के अधिकारियों को दिए। भू विस्थापितों को रोजगार मुहैया कराने के संबंध में भी निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *