सड़क किनारे चल रही 6 बच्चियों को डंफर ने कुचला, दो की मौत, दो गंभीर और दो को उपचार के बाद दी गई छुट्टी

सारंगढ़-बिलाईगढ़। सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में रविवार सुबह 6.30 बजे तेज रफ्तार डंपर ने 6 बच्चियों को कुचल दिया है। इस हादसे में 2 बच्चियों की मौत हो गई है, जबकि 2 बच्चों की हालत गंभीर है। जबकि 2 की हालात समान्य है। डंपर सरायपाली मार्ग की ओर से आ रहा था।
मिली जानकारी के अनुसार सारंगढ़ के ग्राम बटाऊपाली गांव में 6 बच्चियां अपने परिवार के साथ पारिवारिक कार्यक्रम में आई हुई थीं। रविवार सुबह सभी पास के तालाब में नहाने के लिए निकली थीं। सभी लड़कियां नेशनल हाईवे रोड के किनारे किनारे पैदल तालाब के लिए जा रही थीं, तभी दानसरा से सालर के बीच बटाऊपाली में बेकाबू डंपर ने सभी बच्चियों को अपनी चपेट में ले लिया।
हादसे की जानकारी मिलते ही गांव में चीख-पुकार मच गई। उन्हें बचाने के लिए पूरे गांव में भागम भाग मच गया। किसको जैसा बना घायल सभी बच्चियों को सारंगढ़ स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने 2 लड़कियों को मृत घोषित कर दिया जबकि गंभीर रूप से घायल 2 बच्चियों को प्राथमिक इलाज के बाद रायगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। जहां उनकी इलाज की जा रही है। बाकी की 2 बच्चियों की हालत खतरे से बाहर है। मृत बच्चियों के नाम कविता सिदार (10 वर्ष) और अंजू सिदार (16 वर्ष) हैं।
घायल नाबालिग लड़कियों का नाम राखी सिदार (17 वर्ष), कविता सिदार (10 वर्ष), अंजू सिदार (16 वर्ष), भारती सिदार (1 वर्ष), डिंकी सिदार (10 वर्ष), अंतरा सिदार (13 वर्ष) है। इधर घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर चक्काजाम कर दिया जिससे सड़क के दोनो तरफगाड़ियों की लंबी कतार लग गई। घटना स्थल पहुंचे पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझने का बहुत किया लेकिन ग्रामीण मानने के लिए तैयार नहीं थे। अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने के लिए घंटो प्रयास किए तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ और ग्रामीणों चक्काजाम समाप्त किया। आरोपी डंपर चालक फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। सरपंच रेखा चौहान ने बताया कि आक्रोशित ग्रामीणों ने इस घटना के बाद चक्काजाम किया है, वे आरोपी ड्राइवर की गिरफ्तारी और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। साथ ही मृत बच्चियों के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग भी लोगों ने की है।

Author Profile

नीरजधर दीवान /संपादक - मोबाइल नंबर 8085229794
नीरजधर दीवान /संपादक - मोबाइल नंबर 8085229794
Latest entries

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *