इटवापाली की मंदिर से “भंवर गणेश” की प्राचीन मूर्ति चोरी, पुजारी को बनाया गया बंधक, गांवों में मचा कोहराम, सैकड़ों भक्त पहुंचे मंदिर

बिलासपुर। मस्तूरी से लगे इटवापाली गांव से “भंवर गणेश” की प्राचीन मूर्ति चोरी हो गई है। चोरी करने के पहले स्थानीय पुजारी को चोरों ने पहले बंधक बनाया, मारपीट की और मुंह में टेप लगाकर बांधा गया है। मूर्ति चोरी की जानकारी मिलते ही सैकड़ों को संख्या में भक्त मंदिर पहुंच गए है।

मस्तूरी थाना क्षेत्र में मूर्ति चोर सक्रिय हो गए हैं. ग्राम इटवा पंचायत के अति प्राचीन भवरगणेश की प्राचीन मूर्ति चोरी हो गयी। घटना गुरुवार की रात की बताई जा रही है। चोरी के दौरान चोरों ने मंदिर के पुजारी महेश केवट को बंधक बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। शुक्रवार की सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पूजा पाठ के लिए मंदिर गए तो देखा कि गर्भगृह से मूर्ति गायब है। मूर्ति प्राचीन व बहुमूल्य बताई जा रही है। भंवर गणेश मंदिर से मूर्ति चोरी की जानकारी मिलते ही यह खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई और धीरे-धीरे बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर प्रांगण में पहुंच गए सुबह से ही मंदिर में लोगों का जमवाड़ा लगा हुआ है फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।
वर्षो पुराने मंदिर से भंवर गणेश की मूर्ति चोरी होने की घटना से स्थानीय लोगों व ग्रामीणों में भारी आक्रोश है मन्दिर से पूरे इलाके के लोगों की गहरी आस्था जुड़ी हुई है। लिहाजा चोरी की इस घटना से लोग बेहद नाराज हैं। मन्दिर के पुजारी सहित सैकड़ों लोगों ने जल्द से जल्द चोरों को पकड़ने की मांग की है. मूर्तियों को बरामद कर अपराधियों को कड़ी सजा देने का आग्रह पुलिस अधिकारियों ने किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *