जिन गुर्गों को शह देते रहे उन्ही से पिट गई पुलिस, रातभर रतनपुर में चलता रहा पुलिस और गुर्गों के बीच मारपीट, 3 गिरफ्तार 15 से अधिक फरार

बिलासपुर। शराब माफियाओं के पंडों का आतंक खत्म होते ही अब कोल माफियाओं के गुर्गे आतंक मचा रहे है। पुलिस की शह पर गुंडागर्दी करने वाले गुर्गों ने ही पुलिस कर्मियों की जमकर पिटाई कर दी। कभी पुलिस को गुर्गे दौड़ा-दौड़ाकर पिट रहे तो कभी पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए दौड़ती रही। रतनपुर और उसके आसपास पूरे क्षेत्र में रातभर दहशत का माहौल बना रहा। भारी मशक्कत के बाद पुलिस ने 3 गुर्गों को पकड़ने में सफलता पाई लेकिन 15 से अधिक आरोपी फरार हो गए। गुर्गों की गाड़ियों से पुलिस ने भारीमात्रा में लाठी, तलवार और रॉड जब्त किए है।

2 मई को सेंदरी निवासी ट्रांसपोर्टर विपिन सिंह और कोल माफिया के 10 से अधिक गुर्गों के साथ किंग ढाबा में मारपीट और लूट हुई थी। मामले में अपराध दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी। गुरुवार की रात 10 बजे रतनपुर पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी महामाया मंदिर परिसर में खड़े हैं। सूचना पर थाना प्रभारी शांतकुमार साहू , एएसआई हेमंत सिंह समेत 6 पुलिसकर्मी पेट्रोलिंग गाड़ी और निजी वाहन से महामाया मंदिर पहुंचे। वहां पर 15 से 20 गुर्गों ने पुलिस को देखते ही गाड़ियों से लाठी-तलवार निकाल लिया और पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस और गुर्गों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस बीच मौका पाकर आरोपी एक सफेद बोलेरो और दो कैम्पर सहित तीन गाड़ियों में भाग निकले। बोलेरो में सवार गुर्गे सेंदरी की ओर भागे और बाकी के गुर्गे कैम्पर से कोटा की ओर भागे। पुलिस ने भी इस दौरान उनका पीछा किया। पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी ने सेंदरी कोनी की और भाग रहे आरोपियों का पीछा किया। लेकिन आरोपियों ने अपनी मदद के लिए एक अन्य स्कार्पियों में 12 से 15 लोगों को और बुला लिया। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन रात अधिक होने और सड़क पर लाइट नहीं होने के कारण आरोपी स्कार्पियो और बोलेरो छोड़कर भाग निकले। दूसरी ओर टीआई, एएसआईऔर अन्य पुलिस कर्मों कोटा की ओर भाग रहे आरोपियों का पीछा कर रहे थे। इस दौरान मौका पाकर बीच सड़क पर गाड़ी रोककर सड़क पर खड़े हो गए। जब पुलिस की कार सामने आई तो आरोपियों ने लाठी मारकर कांच फोड़ दिया, इससे पुलिसवाले हड़बड़ाकर आरोपियों को पकड़ना छोड़ उल्टे पैर लगे और मौका पाकर आरोपी वापस पेंड्रारोड की ओर भाग गए। पुलिस ने दोबारा पीछा किया लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर आरोपी भाग खड़े हुए। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से आरोपी रॉकी सिंह , बीरू सिंह , संदीप शर्मा को हिरासत में ले लिया ले लिया है वहीं विकास शर्मा, विक्की सिंह, रविन्द्र सिंह, हितेश कुमार, सहदेव, विकास कुमार, भीम व अन्य आरोपी फरार हो गए है। पुलिस ने आरोपियों की गाड़ियों से लाठी – डंडे, तलवार ड़ी और राड बरामद किया है।

Author Profile

नीरजधर दीवान /संपादक - मोबाइल नंबर 8085229794
नीरजधर दीवान /संपादक - मोबाइल नंबर 8085229794

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *