प्रोफेसर ने छात्रा को भेजा अश्लील मैसेज, छात्रा को पास कराने के लिए दिया हमबिस्तर होने का प्रस्ताव.. फिर क्या हुआ … पढ़े खबर…

बिलासपुर।  वाट्स एप के माध्यम से छात्रा अश्लील मैसेज भेजने वाले आरोपी प्रोफेसर को सकरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रोफेसर छात्रा को पास कराने के लिए हमबिस्तर होने का ऑफर दिया था। छात्रा ने इसकी शिकायत पुलिस में कर दी।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थीया/पीडित छात्रा इस आशय का लिखित शिकायत पत्र प्रस्तुत किया और बताया कि वह नेचर सिटी सकरी स्थित यह सीजी इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग कॉलेज में नियमित छात्रा है। इसी कॉलेज में रवि कुमार गढ़ेवाल प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है, जो मेंटल सॉईकोलॉजी तथा नर्सिंग विषय पढाते है। दिनांक 20.02.2024 को प्रोफेसर रवि कुमार गढेवाल अपने वाट्सएप से प्रार्थीया के वाट्सएप चैटिंग (मैसेज) कर परीक्षा में पास होने के लिये एक विषय का 25,000/- रूपये लगना, पैसे को आरोपी के द्वारा पे करना, जिसके एवज में साथ में हमबिस्तर होने बाबत् अश्लील मैसेज भेजा गया है। प्रार्थीया की सहेली भी इसी कॉलेज की पूर्व छात्रा है। आरोपी रवि कुमार गढ़ेवाल के द्वारा प्रार्थीया की सहेली के मोबाईल नंबर पर भी इसी प्रकार का अश्लील मैसेज किया है। छात्रा की लिखित शिकायत पर अपराध पंजीबध्द किया गया एवं अपराध कायमी की सूचना वरिष्ठ पुलिस अधिकारियो को दी गई। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में सकरी पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपी से पूछताछ करने पर घटना कारित करना स्वीकार किया एवं उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाईल एवं वाट्स एप चैटिंग स्क्रीनशॉट प्रिंट को जप्ती पत्रक के रूप में पंचनामा बनाया गया। आरोपी के खिलाफ धारा- 354 क, 509, 509-बी भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। इसके बाद आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया है।

नाम आरोपी-
रवि कुमार गढ़ेवाल पिता ज्ञान दास गढ़ेवाल उम्र 31 साल साकिन गतौरी थाना कोनी जिला बिलासपुर छ.ग.

सराहनिय भूमिका – उपरोक्त् संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश मिश्रा, सउनि जीवन साहू, प्रधान आरक्षक राजकुमार क्षत्री, आरक्षक सुमंत कश्यप, सानंद तिग्गा, इंद्रावन मरकाम, नंदझरोखा सुमन एवं थाना स्टाफ सकरी की भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *