महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने कहा मीडिया को भाजपा का चश्मा उतारकर देखना चाहिए, मंहगाई, बेरोजगारी और किसानों की आत्महत्या सहित सारी समस्याएं दिखेगी

बिलासपुर। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा का कहना है कि मीडिया के लोगों को भाजपा का चश्मा उतरना चाहिए। जब भाजपा का चश्मा उतारकर देखेंगे तो आपको किसान आत्महत्या करता हुआ दिखाई देगा, लाखों बेरोजगार घूमते हुए दिखाई देंगे.., मंहगाई भी दिखेगी। लेकिन भाजपा का चश्मा पहनकर देखेंगे तो किसान खुशहाल ही दिखेगा।

कांग्रेस भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए अलका लांबा ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में दस साल से सरकार चला रहे है, कई प्रदेशों में डबल इंजन की सरकार चला रहे है। उन्हे दस साल का रिपोर्ट कार्ड बताना चाहिए, दस साल की उपलब्धियां बतानी चाहिए, उन्हे बताना चाहिए की हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार दिया की नही, किसानों को MSP की गारंटी दिया की नहीं। लेकिन वे इन मुद्दों की चर्चा भी नहीं करना चाहते। देश में 30 लाख सरकारी नौकरी के पद खाली है लेकिन उसमे भर्ती करने के बजाए उसे खाली रखा गया है। इधर लाखों युवा बेरोजगार घूम रहे है। उन्होंने कहा कि हमने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि 30 लाख सरकारी नौकरी में युवाओं की भर्ती करेंगे, किसानों को MSP की गारंटी दे रहे है, अग्निवीर के माध्यम से जो ठेके पर भर्ती हो रही है उसे खत्मकर नियमित भर्ती करेंगे। एक सवाल के जवाब में अलका लांबा ने कहा कि 330 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी सीधे भाजपा से टक्कर ले रहे है। बाकी सीटों पर हमारे गठबंधन पार्टियों के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है।उन्होंने कहा महंगाई के लिए बीजेपी की सरकार और मोदी जी जिम्मेदार है। 1000 हजार रुपए के क्या महतारी वंदन से महिलाओं का भला होगा ? हमारी सरकार साल में महिलाओं को एक लाख रुपए देने का वादा किया है। नक्सल वाद के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए लांबा ने कहा कि अगर बीजेपी का ये मुद्दा प्रभावी होता तो जम्मू के लिए भाजपा कोइतनी मेहनत नही करना पड़ती, सच तो ये है कि भाजपा इन मुद्दों को देश के बाकी हिस्सों में भुनाने का काम कर रही है जो कभी सच होने वाला नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *