जंगल में भटका बालक, पुलिस और ग्रामीणों ने मिलकर 1 घंटे में ढूंढकर निकाला, कैसे पहुंचा जंगल पढ़े खबर…

बिलासपुर। स्कूल से निकलकर जंगल में भटके बच्चे को पुलिस और ग्रामीणों ने एक घंटे में ढूंढ निकाला। बैल के दौड़ाने पर वह भागते हुए जंगल में घुस गया और रास्ता भटक गया था।

मिली जानकारी के अनुसार 20.07.2024 को मोबाइल फोन के माध्यम से पुलिस को सूचना मिली की ग्राम लारीपारा का रहने वाला समीर मेरसा पिता पुन्नू लाल मेरसा उम्र 14 साल स्कूल से घर नहीं लौटा है। बालक कक्षा 9 वी में पड़ता है और स्कूल शासकीय उच्चतर माध्यमिक खरगहाना से छुट्टी होने के बाद करीबन 11:30 बजे घर के लिए निकल गया था। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक( ग्रामीण) श्रीमती अर्चना झा एवं अनु. अधिकारी (पुलिस) श्रीमती नुपूर उपाध्याय ने मामले की गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी कोटा उमेश कुमार साहू को तत्काल मौके पर थाना स्टाफ के साथ रवाना किया और गुम बालक का पतासाजी करने निर्देश दिए। इसके बाद थाना कोटा स्टाफ ग्राम लारीपारा पहुंच कर गुम बालक के पिता पुन्नूलाल मेरसा एवम अन्य ग्रामीणों के साथ ग्राम लारीपारा और खरगहना के बीच जंगल में अलग – अलग टीम तैयार कर जंगल अंदर घुस कर पता तलाश की जा रही थी। पता तलाश दौरान गुम बालक समीर मेरसा महाराज प्लाट के पास मिला जिससे पूछ ताछ करने पर बताया कि स्कूल की छुट्टी होने के बाद फ्रेश होने खरगहना नाला गया हुआ था उस दौरान पागल बैल के दौड़ाने पर वह जंगल में घुस गया और भागते भागते रास्ता भटक गया। बालक को उसके पिता पुन्नूलाल को सही सलामत सुपुर्द किया गया।

उक्त संपूर्ण कार्यवाही में निरीक्षक उमेश कुमार साहू, प्रा.आ. दिनेश सिंह आर.भोप सिंह साहू, संजय कश्यप का सराहनीय योगदान रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *