पटवारी कार्यालय के सामने दिन दहाड़े हत्या, जमीन विवाद को लेकर भतीजों ने मिलकर अपने ही चाचा का पत्थर से सिर कुचला

शिवरीनारायण। जमीन विवाद को लेकर भतीजों ने मिलकर अपने चाचा की दिन दहाड़े हत्या कर दी है। चाचा जमीन का सीमांकन करने पटवारी के कार्यालय आया था और घटना पटवारी कार्यालय के सामने ही हुई है। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों सगे भाई थाने पहुंचे और आत्म समर्पण कर दिया है। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है।
मामला शिवरीनारायण थाना अंतर्गत ग्राम तनौद का है। तनौद निवासी खोलबहरा साहू भारतीय स्टेट बैंक का सेवानिवृत मैनेजर है। उसका अपने भाई भीम साहू और उसके बेटों के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसके चलते वह अपने परिवार सहित सोन लोहर्सी थाना पचपेड़ी में रहता था। गुरूवार को जमीन का सीमांकन होना था।
इसके लिए वह तनौद आया हुआ था। उनके दोनो भतीजे भी वहां पहुंचे हुए थे। यहां चाचा को देख दोनों सीमांकन टालने का प्रयास करने लगे, लेकिन खोलबहरा ने इसका विरोध किया और सीमांकन आज ही कराने की जिद करने लगा। इस बात से नाराज होकर दोनों भाई खोलबहरा के साथ गाली गलौज करने लगे।
दोपहर 1.30 बजे के करीब पटवारी कार्यालय के सामने खोलबहरा साहू का अपने भाई के लड़के संतोष साहू और उत्तम साहू के साथ जमीन को लेकर वाद विवाद शुरू हो गया। इस पर दोनों भाईयों ने मिलकर खोलबहरा की हाथ मुक्के से पिटाई कर दी। विवाद हुआ तो पटवारी ने तीनों को अपने कार्यालय से बाहर निकाल दिया। इसके बाद आरोपी दोनो सगे भाइयों ने चाचा को कुछ दूर आगे ले जाकर उसके सिर पर पत्थर पटक कर हत्या कर दी। दिन दहाड़े हुई हत्या की खबर गांव में आग की तरह पुैल गई। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी भाई थाने पहुंचे और अपने चाचा खोलबहरा की हत्या करने की बात कहते हुए आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है।
घटना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची औैर शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया। पिुलहाल पुलिस भादवि की ध्ाारा 302 के तहत अपराध्ा दर्ज किया है। आरोपितों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *