ED ने CBI के स्पेशल जज को किया गिरफ्तार, रिश्वत लेने का है आरोप

नई दिल्ली। CBI के स्पेशल जज को ED ने गिरफ्तार किया है। ED ने यह कार्रवाई रिश्वतखोरी और मनीलोंड्रिन के आरोप में की है। देश में यह पहला मामला है जिसमे एक जज को गिरफ्तार किया गया है।
हरियाणा में CBI के स्पेशल जज सुधीर परमार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर रियल एस्टेट कंपनी आईआरईओ ग्रुप और M 3 M ग्रुप से जुड़े एक मामले में रिश्वत लेने का आरोप है। उन्हें गुरुग्राम से प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत कस्टडी में लिया गया है। ईडी ने इससे पहले परमार के भतीजे अजय परमार, रियल एस्टट कंपनी के दो प्रमोटर्स बसंत बंसल और पंकज बसंल और आईआरईओ के मालिक एवं एमडी ललित गोयल को गिरफ्तार किया था। मनीलॉन्ड्रिंग का यह मामला अप्रैल में हरियाणा पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा पंचकूला में विशेष पीएमएलए अदालत में तैनात विशेष सीबीआई जज सुधीर परमार, उनके भतीजे अजय परमार के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर से जुड़ा है.
एफआईआर के मुताबिक ईडी का कहना है कि विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली थी कि सुधीर परमार ईडी के आपराधिक और अन्य मामलों में आरोपी रूप कुमार बंसल, उनके भाई बसंत बंसल और आईआरईओ के ललित गोयल की मदद कर रहे थे। इन आरोपियों का मामला उनकी ही अदालत में लंबित है।
ईडी ने एक बयान जारी करके कहा है कि एसीबी की एफआईआर में कहा गया है कि गंभीर कदाचार, आधिकारिक पद का दुरुपयोग और उनकी अदालत में लंबित मामलों में आरोपी व्यक्तियों से अनुचित लाभ/रिश्वत की मांग और स्वीकृति की घटनाएं देखी गईं। एसीबी केस दर्ज होने के बाद पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने परमार को निलंबित कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *