करेंट देकर बाप की हत्या, पत्नी ने जताया संदेह, पखवाड़ेभर बाद बेटा गिरफ्तार

बिलासपुर। पिता की हत्या करने वाले आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके ऊपर करेंट देकर पिता की हत्या करने का आरोप लगा है। इसके लिए आरोपी ने जीआई तार का उपयोग किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना कोटा में 24.03.2024 को राधाबाई यादव पति स्व. सूरज यादव अरपा कॉलोनी रामनगर कोटा ने पति की मौत पर संदेह जताते हुए मौत का असली कारण जानने के लिए पुलिस से निवेदन किया था। उनका कहना था कि सूरज यादव पिता जगत राम यादव, उम्र 54 साकिन रामनगर कोटा उनके पति है जो अपने घर में मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। जिसे उसके पुत्र सागर यादव और परिवार के ने सदस्यों ने शव को अंतिम संस्कार करने के लिए शमशान घाट लेकर गए है। मृतक की दूसरी पत्नी देवकी यादव एवं बहन सावित्री यादव ने मृतक के शव को देखने पर मृत्यु में संदेह व्यक्त किया। इसके बाद पहली पत्नी राधाबाई ने मृत्यु का सही कारण जानने के लिए थाने में मर्ग इंटीमेशन चाक कराया था। सूचना पर पुलिस तत्काल शमशान घाट गई और शव को अपने कब्जे में लिया। इसके बाद  मामले में मर्ग पंचनामा कर जांच कार्यवाही में लेकर पोस्टमार्टम कराया गया। डॉक्टर के पीएम रिपोर्ट में सूरज यादव की मृत्यु बिजली का करेंट लगने व हत्यात्मक प्रकृति का होने उल्लेख किया और प्रथम दृष्टया अपराध का होना पाए जाने पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया। विवेचना के दौरान संदेही सागर यादव से पूछताछ किया गया, जिसने अपने पिता की जीआई तार से करंट देकर हत्या करना स्वीकार किया। इसके बाद आरोपी सागर यादव पिता स्व. सूरज यादव, उम्र 26 वर्ष, साकिन अरपा कॉलोनी रामनगर थाना कोटा के विरुद्ध अपराध दर्ज करते हुए 13.04.2024 को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक ने इस बेहतर और प्रभावी कार्यवाही के लिए जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्रीमती अर्चना झा तथा अनुविभागीय पुलिस अधिकारी कोटा श्रीमती नूपुर उपाध्याय, थाना प्रभारी रजनीश सिंह और स्टाफ की सराहना की है।
उक्त संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी रजनीश सिंह, स.उ.नि. ओंकार बंजारे, आर. भोप साहू, चंदन मानिकपुरी की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *