कोरबा में हुए मर्डर का खुलासा, नाबालिग लड़की ने प्रेमी के साथ मिलकर दिया घटना को अंजाम, हत्या के बाद 17 टुकड़ों में काटी लाश

बिलासपुर। दो दिन पहले टुकड़ों में मिली लाश के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। एक नाबालिग लड़की ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है। मृतक की युवती से पहचान सोशल मीडिया के माध्यम से ही थी और अक्सर दोनों के बीच चेटिंग भी होती थी। लड़की को उम्मीद थी मृतक सऊदी अरब से आया है तो भरपूर पैसा होगा।

कोरबा SP सिद्धार्थ तिवारी ने मामले का खुलासा करते हुए स्थानीय मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि 10.07.2024 को सूचना मिली कि गोपालपुर चौकी स्थित चैतमा के डेम से बोरी में कटे हुये कई टुकड़ो में शव मिला है। सूचना पर थाना पाली में अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की गई। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटघोरा श्रीमती नेहा वर्मा, एसडीओपी कटघोरा पंकज ठाकुर, एफएसएल सीन ऑफ क्राईम युनिट कोरबा के प्रभारी सत्यजीत कोसरिया एवं थाना पाली/चौकी चैतमा सहित सायबर टीम को इस मामले का खुलासा करने के निर्देश दिये गये।
पुलिस अधीक्षक कोरबा के निर्देश पर अधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुॅचकर पंचनामा की कार्रवाई की। मृतक का शव दो बोरियों के साथ-साथ एक पिठठूनुमा बैग में गोपालपुर डेम से बरामद किया गया था। शव के टुकड़ो के साथ मिले आधार कार्ड, पासपोर्ड एवं फ्लाईट टिकिट के आधार पर मृतक की पहचान
मोहम्म्द वसीम अंसारी पिता मो. जमीर अंसारी उम्र लगभग 26 साल निवासी कांतातोला रांची झारखण्ड के रूप में हुई। मो. वसीम पिछले दो वर्षो से सउदी अरब में रह रहा था। मृतक के जुडे पहलुओं की जांच पर पता चला कि वह सोशल मिडिया के माध्यम से ग्राम बांसटाल चैतमा थाना पाली की एक अवयस्क बालिका के संपर्क में था। दोनो अक्सर एक-दूसरे से चैटिंग करते रहते थे। नाबालिग लड़की और आरोपी रजा खान पिता अब्दुल सत्तार खान उर्फ बादशाह उम्र-20 वर्ष निवासी-बांसटाल चैतमा थाना-पाली जिला कोरबा एक-दूसरे को चाहते थे। अवयस्क बालिका ने रजा खान को मो. वसीम के बारे में बताई और खा सउदी अरब से वापस आ रहा है तो काफी रूपये पैसे लेकर आ रहा होगा। इसी लालच में योजना बनाकर वसीम अंसारी को बिलासपुर बुलाया। मो. वसीम अंसारी के 01.07.2024 को फ्लाईट से दिल्ली और दिल्ली से रांची और 02.07.2024 को ट्रेन से बिलासपुर आया। रजा खान ने एक किराये की बोलेरो वाहन में प्रेमिका को बिलासपुर भेजा। नाबालिग लड़की ने वसीम को लेकर आरोपी रजा खान के घर आ गई। प्लानिंग के अनुसार रात्रि करीब 11ः00 बजे आरोपी रजा खान की प्रेमिका और मो. वसीम बाते कर रहे थे तभी रजा खान ने पीछे से एक लोहे का मुर्गी काटने वाले कत्ते से वसीम अंसारी के गर्दन में पीछे से वारकर घायल कर दिया। वसीम तडपने लगा तो प्रेमिका ने वसीम के पैर को पकड़ ली और रजा खान ताबड़तोड़ वारकर सिर को धड़ से अलग कर दिया। फिर दोनों ने मिलकर कत्ते और आरी ब्लेड से वसीम के हाथ, पैर, धड़ समेत पूरे शरीर के 17 टुकड़े किए। इसके बाद अलग-अलग तीन ब्लास्टिक बोरी, पिठठू बैग एवं एक ट्रॉली बैग में ईट डालकर बांधकर बांगो डेम में फेंक दिया। सबेरा हो जाने से शव के शेष बचे हिस्सो को घर में छिपाकर रख दिया जिसे दूसरे दिन 03.07.2024 की रात्रि लगभग 11ः00 बजे स्प्लेंडर मोटर साईकिल से गोपालपुर डेम में फेंक कर घर वापस आ गये। मृतक वसीम के सोने की चैन और अन्य सामान घर में छिपा दिया। प्रेमिका को मृतक के मोबाईल का पासवर्ड पता था लिहाजा वसीम के मोबाईल के यूपीआई आईडी चेक करने पर खाते में 03 लाख रूपये था। जिसे अपने तथा कुछ अन्य खातों में ट्रांसफर कर प्रेमिका के लिए ज्वेलरी तथा अपने लिए मोबाईल व किराये बोलेरो का पेमेंट कर दिया। आरोपी रजा खान पिता अब्दुल सत्तार उर्फ बादशाह उम्र-20 वर्ष निवासी-बांसटाल चैतमा थाना-पाली जिला कोरबा को गिरफ्तार कर उड़ीसा से ट्राजिट रिमाण्ड पर लाया गया। आरोपी की निशादेही पर घटना में कत्ता, मोटर सायकल एवं मृतक का मोबाईल जब्त किया गया है। आरोपी को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर प्रकरण की सहअभियुक्ता विधि से संघर्षरत बालिका को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया गया है।
कार्यवाही नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रविंद्र कुमार मीना के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पाली निरीक्षक चमन लाल सिन्हा, चौकी प्रभारी चैतमा चन्द्रपाल खाण्डे, विमलेश भगत तथा सायबर टीम के प्रआर राजेश कंवर, चन्द्रशेखर पाण्डेय, आर. रवि चौबे, डेमन ओग्रे, बिरकेश्वर प्रताप सिंह, आलोक टोप्पो, सुशील यादव, मआर. रेणु टोप्पो एवं थाना पाली/चौकी चैतमा के कर्मचारियों की भूमिका सराहनीय रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *