बलौदा बाजार में पकड़ाया बिलासपुर का चोर, बाइक से गया था चोरी करने, सुने मकान को बनाया था निशाना

बलौदा बाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में लचर कानून व्यवस्था के कारण अपराधियों का हौंसला बुलंद हैं। खासकर यहां चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। पुलिस को निशाना बनाने के साथ ही चोरों ने अब कॉलोनी को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। ऐसा ही एक मामला बलौदा बाजार जिले के भाटापारा की कॉलोनी से आया है। जहां बिलासपुर के चोर ने मोटरसाइकिल में आकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। अब पुलिस की गिरफ्त में है और पुलिस ने चोरी की राशि भी बरामद कर ली है।

दरअसल विजय सबलानी जो टेउराम कॉलोनी हेमू कालानी वार्ड भाटापारा का निवासी है ने भाटापारा शहर के थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया। इसमें उन्होंने बताया कि वे पारिवारिक कम से 27 जुलाई को रायपुर गए थे। इसी रात उनके बड़े भाई ने फोन कर बताया कि मेरे घर का ताला तोड़कर, घर में किसी अज्ञात चोर ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। सुबह जब घर आया तो देखा घर का ताला टूटा था, अंदर सभी सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। अज्ञात चोर ने घर का ताला तोड़कर घर के अंदर रखे अलमारी से सोना चांदी के आभूषण और नगदी 50 हजार रुपए सहित कुल 1.50 लाख रुपए चोरी कर लिया है। रिपोर्ट पर थाना भाटापारा शहर में एफआईआर दर्ज कर जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी की गई।

500 सीसीटीवी के फुटेज खंगाली पुलिस
भाटापारा शहर पुलिस ने चोरी करने वाले अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के दौरान घटनास्थल के आसपास और भाटापारा शहर के विभिन्न स्थानों में लगे लगभग 500 से अधिक सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया। साथ ही साइबर सेल की टीम ने तकनीकी विश्लेषण के आधार पर आरोपियों की पहचान का प्रयास किया। जिसमें पुलिस टीम को आरोपी के बिलासपुर तरफ भागने की जानकारी मिली।

00 तीन दिन में पकड़ाए आरोपी

पुलिस टीम ने तीन दिनों तक सर्च अभियान चलाते हुए आरोपी की खोजबीन किया। इस दौरान पुलिस टीम ने प्रकरण में शामिल एक आरोपी बिलासपुर जिले के तोरवा थाना क्षेत्र के ग्राम देवरीडीह निवासी सेंडी उर्फ संतोष 21 वर्ष को गिरफ्तार किया।

00 ऐसे किया चोरी
गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह अपने एक साथी के साथ मिलकर बाइक के माध्यम से आकर टेउराम कॉलोनी स्थित मकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी से चोरी की नगद राशि 20 हजार रुपए बरामद किया है। साथ ही चोरी में शामिल एक अन्य आरोपी की पता तलाश सरगर्मी से पुलिस कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *